सबसे गर्म ऑनलाइन शतरंज और कार्ड रूम

सबसे गर्म ऑनलाइन शतरंज और कार्ड रूम

time:2021-09-26 00:27:44 सबसे गर्म ऑनलाइन शतरंज और कार्ड रूम Views:4591

ऑनलाइन क्रेडिट बेटिंग नेटवर्क सबसे गर्म ऑनलाइन शतरंज और कार्ड रूम ★ yabo official site at www.22bet99.com; easy to remember URL is www.99bet99.com .ये 5 खास गैजेट 2020 में आपका काम बना सकते हैं और आसान

अपने लिए गजट का चुनाव करना आसान नहीं है. इसमें कई बातों का ध्‍यान रखना होता है.
अपने लिए गजट का चुनाव करना आसान नहीं है. इसमें कई बातों का ध्‍यान रखना होता है. मसलन, वह आपके बजट में है कि नहीं. उसकी उपयोगिता कितनी है. वह कितने समय तक चलेगा इत्‍यादि. यहां हम आपको ऐसे ही कुछ गैजेट के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें आप नए साल में खरीद सकते हैं.

1. लेनोवो स्‍मार्ट डिस्‍प्‍ले 7
कीमत : 8,999 रुपये
बाजार में कई शानदार ब्‍लूटूथ स्‍पीकर और वॉयस एसिटेंट हैं. इसमें वीडियो जुड़ जाए तो क्‍या कहने. इसी कमी को लेनोवो स्‍मार्ट डिस्‍प्‍ले भरता है. 7 इंच की स्‍क्रीन से लैस यह डिवाइस इन-बिल्‍ट गूगल एसिस्‍टेंट के साथ आता है. यह एलेक्‍सा या गूगल होम की तरह वॉयस कमांड पर प्रतिक्र‍िया देता है.

Master


यह गैजेट 16जीबी हार्ड ड्राइव, 2 जीबी मेमोरी और 5 वॉट स्‍टीरियो स्‍पीकर के साथ आता है. कॉल के अलावा इसका इस्‍तेमाल म्‍यूजिक और वीडियो का मजा लेने के लिए उठाया जा सकता है. आप डिजिटल फोटो अल्‍बम को लोड करने के साथ कैलेंडर, ट्रैफिक, न्‍यूज और मीटिंग्‍स को भी चेक कर सकते हैं. कलर टोन सेंसर लाइट को अपने आप एडजस्‍ट करता है. इसका साइज आसानी से इसे टेबल या बेड के एक साइड में रखने के लिए उपयुक्‍त बनाता है.

2. जेन 5 फॉसिल स्‍मार्टवॉच
कीमत : 22,995 रुपये

Master (1)

जेन 5 फॉसिल टेक्‍नोलॉजी और फैशन का शानदान मिश्रण है. यह स्‍मार्टवॉच क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन वियर 3,100 प्‍लेटफॉर्म पर चलती है. यह छह रंगों में आती है. इनमें ब्‍लैक, स्मोक और रोज गोल्‍ड का कॉम्बिनेशन शामिल है. यह गूगल के ऑपरेटिंग सिस्‍टम को इस्‍तेमाल करती है.

इसे पहनने वाला व्‍यक्ति कॉल ले सकता है. गूगल असिस्‍टेंट से बात कर सकता है. स्‍मार्टवॉच से सीधे थर्ड पार्टी म्‍यूजिक चला सकता है. जेन 5 फिटनेस के लक्ष्‍यों की प्रगत‍ि को भी ट्रैक करने में मदद करती है.

8जीबी स्‍टोरेज और 1 जीबी रैम से लैस यह स्‍मार्टवॉच इंटीग्रेटेड सेंसर के साथ आती है. इसमें दिल की धड़कन को ट्रैक करने के लिए कार्डियोग्राम फीचर है.


3. एचपी स्‍पेक्‍टर एक्‍स 360 13
कीमत : 99,990 रुपये

Master (2)


नोटबुक बनाने वाली कंपनियां लगातार अपने उत्‍पादों में कुछ नया करने की कोशिश में जुटी रहती हैं. उनकी सारी मशक्‍कत इस बात को लेकर होती है कि एक ही डिवाइस में आपको सभी फीचर मिल जाएं. एचपी के अनुसार, 10 कंज्‍यूमर में से छह को अपने पीसी की प्राइवेसी को लेकर चिंता होती है. इन बातों का ध्‍यान रखते हुए स्‍पेक्‍टर x360 13 को तैयार किया गया है. इसमें सिक्‍योरिटी और मोब‍िलिटी का खास ध्‍यान रखा गया है.

360 डिग्री हिंज के कारण इस नोटबुक की स्‍क्रीन जितना चाहें घुमा सकते हैं. यह इंटेल के 10वीं जेनरेशन के कोर आई5 प्रोसेसर से लैस है. एचपी का दावा है कि नोटबुक में 22 घंटे की बैटरी लाइफ है. एचपी वेबकैप किल स्विच यूजर को इस्‍तेमाल न होने पर वेबकैम को ऑन और ऑफ करने की आजादी देता है.

4. जेबीएल फ्लिप 5
कीमत : 8,990 रुपये

Master (3)


जब बात ब्‍लूटूथ स्‍पीकरों की आती है तो पसंद मुश्किल हो जाती है. क्‍या यह यूएसबी को सपोर्ट करता है, क्‍या इसका आउटपुट अच्‍छा है, क्‍या घर के बाहर इसका इस्‍तेमाल कर सकते हैं, ये तमाम सवाल आपके मन में आते हैं.

जीबीएल 5 10,000 रुपये के अंदर तमाम ब्‍लूटूथ स्‍पीकरों में एक और विकल्‍प है. यह 11 रंगों में आता है. इसमें 12 घंटे का प्‍लेटाइम है. यानी एक बार पूरा चार्ज करने के बाद आप इसे 12 घंटे चले सकते हैं. इसके पास आईपीएक्‍स7 वॉटरप्रूफ रेटिंग है. इस तरह यह पानी की बौछारों को झेल सकने में भी सक्षम है. लेकिन, बहुत समय तक इसे पानी में डुबोकर नहीं रखा जा सकता है.


5. नोकिया 2.3
कीमत : 8,199 रुपये (2जी रैम; 32 जीबी स्‍टोरेज के लिए)

Master


अगर 31 मार्च 2020 को या इससे पहले खरीदा जाए तो इस स्‍मार्टफोन पर एक साल की गारंटी मिलती है. नोकिया 2.3 में 6.2 इंच की एचडी+ डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन है. बैटरी लाइफ काफी ठीकठाक है. यह एंड्रॉयड 10 पर चलता है. खरीदार को तीन साल तक मासिक सिक्‍योरिटी अपडेट मिलेंगे और दो साल के लिए ऑपरेटिंग सिस्‍टम से जुड़े अपडेट भेज जाएंगे.

यह फोन डुअल कैमरा सेटअप के साथ आता है. स्‍मार्टफोन तीन रंगों में उपलब्‍ध है. नोकिया 2.3 10,000 रुपये से कम में आता है. इस रेंज में काफी प्रतिस्‍पर्धा है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

2020स्‍मार्टफोनस्‍पीकरSmartphoneब्‍लूटूथनया सालnew year

ETPrime stories of the day

IPO and the pandemic on its radar, Biocon Biologics gets a booster shot from Serum Institute
Deals

IPO and the pandemic on its radar, Biocon Biologics gets a booster shot from Serum Institute

10 mins read
Taking on the dragon: why closer India-Australia ties in cyber tech, defence can push back China
Strategy

Taking on the dragon: why closer India-Australia ties in cyber tech, defence can push back China

10 mins read
Flawless yet affordable: how Korean beauty products are revolutionising the India’s skincare market
Recent hit

Flawless yet affordable: how Korean beauty products are revolutionising the India’s skincare market

9 mins read
पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
कोरोना के संकट से पार पाने में मदद करेंगे खर्च के ये तरीके

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि 200 मीटर तक की लंबाई की सड़क सुरंग के निर्माण के लिये अब पूर्व अनुभव या शर्तों की आवश्यकता नहीं होगी। गडकरी ने यह भी कहा कि भारत स्वच्छ ऊर्जा आधारित अर्थव्यवस्था को लेकर प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में लचीले-ईंधन इंजन के लिये नीति जल्द आयेगी। उन्होंने कहा कि भारत अपने सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को जैव-सीएनजी, एथनॉल, मेथनॉल, बिजली और हरित हाइड्रोजन जैसे पर्यावरण के अनुकूल ईंधन की ओर ले जा रहा है। उद्योग मंडल एसोचैम के एक कार्यक्रम को ‘ऑनलाइन’

आपकी LIC Policy पर चीन की न लगे नजर, मोदी सरकार कर रही पुख्ता तैयारी

बीपीओ प्रमोशन स्कीम में आन्ध्र प्रदेश और तमिलनाडु को सबसे अधिक फायदा हुआ है.

कर्मचारियों की सैलरी नहीं घटाएंगी 77% कंपनियां : सर्वे

'ईटी राइट' कैंपेन को आगे बढ़ाते हुए केंद्र सरकार दिसंबर के पहले सप्ताह से नए नियम लागू करने जा रही है.

मुझे रिटायरमेंट के लिए अगले 10 साल में ₹3 करोड़ जुटाने हैं, क्‍या मैं सही ट्रैक पर हूं?

नयी दिल्ली 22 सितंबर (भाषा) चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जुलाई अवधि के दौरान देश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश दोगुने से भी अधिक बढ़कर 20.42 अरब डॉलर हो गया। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। वहीं, 2021-22 के पहले चार माह के दौरान कुल प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्रवाह बढ़कर 27.37 अरब डॉलर हो गया। एक साल पहले समान अवधि में यह 16.92 अरब डॉलर था। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘पिछले साल की इसी अवधि के 9.61 अरब डॉलर की तुलना में वित्त वर्ष 2021-22 के पहले चार माह में एफडीआई इक्विटी प्रवाह 112 प्रतिशत

जुलाई में UPI ट्रांजेक्शन 82 करोड़ के पार, क्यों आ रही है तेजी?

विश्लेषकों ने बताया कि जियो ने यह कदम सस्ते रिचार्ज की संख्या घटाने के लिए उठाया है. इससे कंपनी के एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) पर दबाव बढ़ता है.

संबंधित जानकारी
ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

वाशिंगटन, 25 सितंबर (भाषा) भारत और अमेरिका को 2021 के अंत से पहले भारत-अमेरिका व्यापार नीति मंच के पुनर्गठन की उम्मीद है, जिसका मकसद व्यापार चिंताओं का समाधान कर द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाना है। एक आधिकारिक संयुक्त बयान में कहा बात कही गई। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया और इस दौरान दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच साझेदारी को आगे बढ़ाने और घनिष्ठ संबंधों को नया रूप देने पर सहमति बनी। बैठक के बाद एक संयुक्त बयान में कहा गया, ‘‘वे 2021 के अंत तक

दिल्ली के सलून को गलत तरीके से बाल काटना पड़ा महंगा, देना होगा 2 करोड़ रुपये का मुआवजा

मुंबई, 24 सितंबर (भाषा) देश का विदेशी मुद्रा भंडार 17 सितंबर को समाप्त सप्ताह में 1.47 अरब डॉलर घटकर 639.642 अरब डॉलर रह गया। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को अपने ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी है। इससे पिछले 10 सितंबर को समाप्त सप्ताह में विदेशीमुद्रा भंडार 1.34 अरब डॉलर घटकर 641.113 अरब डॉलर रह गया था। इससे पूर्व तीन सितंबर 2021 को समाप्त सप्ताह में विदेशीमुद्रा भंडार 8.895 अरब डॉलर बढ़कर 642.453 अरब डॉलर की सर्वकालिक ऊंचाई को छू गया था। आरबीआई द्वारा शुक्रवार को जारी साप्ताहिक आंकड़ों में दर्शाया गया है कि 17 सितंबर को समाप्त सप्ताह

गरम जानकारी